IndianHousingProjects

सहारा ग्रुप को 15 दिन की और मोहलत

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप के चीफ सुब्रत रॉय को विदेशों के तीन होटेल बेचने के लिए और 15 दिनों की मोहलत दे दी है। सहारा ग्रुप की ओर से न्यू यॉर्क और लंदन के होटलों को बेचने के लिए कुछ और वक्त की मांग की गई और कहा गया कि डील को आखिरी मुकाम तक पहुंचाने के लिए और 15 वर्किंग डे दिया जाना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस टीएस ठाकुर की अगुआई वाली बेंच के सामने एडवोकेट ने कहा कि इन होटलों को बेचने से संबंधित डील फाइनल हो चुकी थी लेकिन तभी यह डील खत्म होने की कगार पर पहुंच गई। ऐसे में उन होटलों के अन्य खरीदार से बातचीत कर इसे फाइनल करने के लिए कुछ और वक्त मांगा गया। इस मामले में कोर्ट के सामने कुछ दस्तावेज भी पेश किए गए।

अदालत ने दस्तावेजों को देखने के बाद कहा कि उनका व्यू है, इन प्रॉपर्टी को बेचने के लिए 15 दिन और समय दिया जाना चाहिए। सुब्रत राय के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें 15 और दिन का वक्त दे दिया गया ताकि वह डील फाइनल कर पाएं।

सुब्रत रॉय की ओर से पेश एडवोकेट ने कहा था कि इंटरनैशनल न्यूजपेपर ने यह खबर जैसे ही प्रकाशित कर दी कि होटल की बिक्री होने वाली है, तो होटल के बाहर जबर्दस्त प्रदर्शन हुआ है। इस कारण पिछले तीन दिनों में काफी परेशानी हुई, और इस कारण खरीदार दोबारा अपने फैसले में विचार कर रहे हैं। ऐसे में कुछ दिनों का और वक्त दिया जाए ताकि 3-4 अन्य खरीदार जो डील के लिए इच्छुक हैं, उनसे आगे की बातचीत हो सके।

14 अगस्त को सहारा चीफ को 15 दिनों का और वक्त दिया गया था। सहारा चीफ को बेल बॉन्ड की रकम 10 हजार करोड़ के इंतजाम के लिए विदेश के तीन होटल बेचने हैं और इसके लिए उन्हें खरीदार से बातचीत के लिए जगह का इंतजाम किया गया है।
 

Source : नवभारत टाइम्स Date : Friday, September 12, 2014

More News, You may Use